पुतिन तुम्हें खा जायेंगे; कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर कसा तंज, बहस में जुबानी जंग



वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकडऩे लगा है। खुली बहस के दौरान रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता कमला हैरिस के बीच झड़प हो गई. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा. ट्रंप ने कहा कि अगर हैरिस जीत गईं तो इजराइल के अस्तित्व को फिर से खतरा हो सकता है, ट्रंप ने यह भी कहा कि वह रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खत्म करना चाहते हैं. कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि व्लादिमीर पुतिन आपको खा जाएंगे।


इस चर्चा के दौरान एक दिलचस्प किस्सा भी हुआ. 8 साल में पहली बार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने-सामने खड़े हुए, मारपीट हुई और हाथ भी मिलाया. इस चर्चा में गाजा युद्ध का मुद्दा भी उठा. उस पर कमला हैरिस ने कहा कि मैं दो राज्य समाधान पर जोर देती हूं तो ट्रंप ने कहा कि अगर मैं राष्ट्रपति होता तो समस्या यहां तक ??नहीं पहुंचती. कमला हैरिस को इजराइल से नफरत है. ट्रंप ने आरोप लगाया कि उन्हें उस हिस्से पर नाराजगी है. इसलिए ट्रंप का दावा गलत है, मैं इजराइल के साथ हूं. हैरिस ने जवाब दिया कि अगर ट्रंप राष्ट्रपति होते तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अब तक कीव में होते।



व्लादिमीर पुतिन के दबाव में आपने हथियार डाल दिए होंगे. व्लादिमीर पुतिन कीव में यूरोप पर नजऱ गड़ाए बैठे थे. इसकी शुरुआत पोलैंड से हुई होगी. क्या आप जानते हैं किसी तानाशाह से दोस्ती का अंजाम क्या होता है? कमला हैरिस ने कहा कि वे आपको दोपहर के भोजन के लिए खाएंगे। ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह चाहते हैं कि रूस-यूक्रेन युद्ध में यूक्रेन की जीत हो. ट्रंप बिना कोई सीधा जवाब दिए सवाल को टाल गए. लेकिन हम युद्ध रोक सकते थे, ट्रंप ने जवाब दिया कि मुझे लगता है कि युद्ध रोकना संयुक्त राज्य अमेरिका के हित में है।


इतना ही नहीं इस चर्चा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडेन सरकार की विफलता का पाठ भी पढ़ा. कमला हैरिस ने कहा कि आप बाइडेन के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इसलिए जब आप पूछते हैं कि आप कमला हैरिस के बारे में नस्लवादी टिप्पणी क्यों करते हैं, तो मुझे परवाह नहीं है कि हैरिस कौन है। मैंने कहीं पढ़ा कि ट्रम्प ने कहा कि वे काले नहीं हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports