अजमेर में ट्रेन को हादसे की कोशिश, पटरी पर मिला सीमेंट का ब्लॉक



-रेलवे ट्रैक पर करीब 70 किलो वजनी सीमेंट ब्लॉक रखे जाने की बात आई सामने 


अजमेर। उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद अब राजस्थान में भी चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि रेलवे ट्रैक पर भारी वस्तु रखकर दुर्घटना करने की कोशिश की गई है। राजस्थान के अजमेर जिले में रेलवे ट्रैक पर करीब 70 किलो वजनी सीमेंट ब्लॉक रखे जाने की बात सामने आई है। 


बताया जा रहा है कि इसके जरिए एक मालगाड़ी को दुर्घटनाग्रस्त करने की कोशिश की गई थी। यह बात सामने आई है कि करीब एक किलोमीटर की दूरी तक ट्रैक पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए हैं। इसी बीच सोमवार को कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रख दिया गया। वह कालिंदी एक्सप्रेस की चपेट में आ गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर के सराधना और बांगड़ गांव रेलवे स्टेशन के बीच दो स्थानों पर करीब 100 किलो वजनी सीमेंट के ब्लॉक रखे हुए थे। दोनों जगहों के बीच करीब एक किलोमीटर का फासला था। इस मामले में डीएफसीसी कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने एआईआर दर्ज कराई है।


एफआईआर में किए गए जिक्र के मुताबिक 8 सितंबर की रात करीब 10.36 बजे सूचना मिली कि रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा गया है। मौके पर पहुंचने पर वह क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। कुछ और किमी की दूरी पर एक और ब्लॉक टूटा हुआ और किनारे पड़ा हुआ मिला। दोनों ब्लॉक अलग-अलग स्थानों पर रखे गए थे।


इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे सुरक्षा बल ने संयुक्त रूप से सराधना से बांगड़ गांव तक गश्त की। लेकिन रास्ते में सब कुछ सहज नजर आया। इस बीच पिछले एक महीने में राजस्थान में ट्रेन दुर्घटना के प्रयास की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में मालगाड़ी के ट्रैक पर दोपहिया वाहन का स्क्रैप रखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports