अमेरिका में राहुल गांधी का बड़ा दावा-मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता



-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल उठाए 


नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने अमेरिका में एक कार्यक्रम में कहा था मैं इसे स्वतंत्र चुनाव के रूप में नहीं देखता हूं। मैं इसे नियंत्रित चुनाव के रूप में देखता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता। लेकिन कभी-कभी मुझे मोदी के प्रति सहानुभूति महसूस होती है।


मुझे नहीं लगता कि बीजेपी निष्पक्ष चुनाव में 246 के करीब होगी। उन्हें भारी वित्तीय लाभ हुआ था। उन्होंने हमारे बैंक खाते बंद कर दिए थे। चुनाव आयोग वही कर रहा था जो वे चाहते थे। पूरा अभियान इस तरह से डिजाइन किया गया था नरेंद्र मोदी ने देश भर में अपना काम किया, जिन राज्यों में यह कमजोर था, वहां अन्य राज्यों की तुलना में एक अलग संरचना थी।



मैंने संविधान को आगे बढ़ाना शुरू किया


चुनाव से पहले, हमने इस विचार पर जोर दिया था कि आरएसएस ने शिक्षा प्रणाली पर कब्जा कर लिया है। इसने मीडिया और जांच एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। हम यह कहते रहे लेकिन लोग इसे समझ नहीं पाए... मैंने संविधान को आगे रखना शुरू कर दिया। संविधान की रक्षा करने वाले और उसे नष्ट करने वाले गरीबों को समझ आ गया कि ये संविधान बनाने वालों की लड़ाई है। जाति जनगणना का मुद्दा भी बड़ा हो गया। ये बातें अचानक एक साथ आने लगीं।


मैं मोदी से नफरत नहीं करता


राहुल गांधी ने वाशिंगटन में कहा 'मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता... मैं उनकी बात से सहमत नहीं हूं लेकिन मैं उनसे नफरत नहीं करता, मैं कई बार उनसे सहानुभूति रखता हूं। मुझे विश्वास है कि हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगेÓÓ बीजेपी के खिलाफ. दो-तीन महीने में हम चुनाव जीत जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports