अदाणी: नई कंपनी अडानी पावर मिडिल ईस्ट लिमिटेड लॉन्च; शेयरों में उछाल



-अडानी ग्रुप ने शेयर बाजार को इस संबंध में जानकारी दी


मुंबई। अदानी पावर के शेयरों में आज 27 अगस्त को शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख देखा गया। कंपनी ने मध्य पूर्व में एक नई सहायक कंपनी स्थापित की है। इसे 'अडानी पावर मिडिल ईस्ट लिमिटेडÓ नाम दिया गया है। अडानी ग्रुप ने शेयर बाजार को इस संबंध में जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि 27,000 शेयरों की अधिकृत पूंजी के साथ 26 अगस्त को नई कंपनी की आधिकारिक घोषणा की गई थी।


अभी तक इस सहायक कंपनी ने अपना व्यवसाय शुरू नहीं किया है, इसलिए कंपनी का आकार और टर्नओवर इस स्तर पर लागू नहीं होता है। अडानी ग्रुप ने कहा है कि इस नई कंपनी का मकसद बिजली, बुनियादी ढांचे और संबंधित क्षेत्रों में निवेश करना है।


शेयरों के अधिग्रहण की लागत में 27 हजार डॉलर की शेयर पूंजी की प्रारंभिक सदस्यता शामिल है। इसे 1 डॉलर अंकित मूल्य वाले 27,000 शेयरों में विभाजित किया गया है। फाइलिंग के मुताबिक नई कंपनी की 100 प्रतिशत शेयर पूंजी अडानी पावर लिमिटेड के पास है।


सुबह के सत्र में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर अदानी पावर के शेयर एक प्रतिशत बढ़कर 670.65 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि इसके बाद गिरावट देखी गई। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 27 फीसदी की तेजी आई है। अदाणी पावर के शेयरों ने पिछले साल निवेशकों की पूंजी को दोगुना कर दिया है और इस अवधि के दौरान 106 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इसकी तुलना में निफ्टी ने इस दौरान सिर्फ 27 फीसदी का रिटर्न दिया है।


(नोट: इसमें सामान्य जानकारी है। यह कोई निवेश सलाह नहीं है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले इस क्षेत्र के जानकार या विशेषज्ञ से सलाह लेना जरूरी है।)

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports