गृममंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद, 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे चंपई सोरेन...



-चंपई सोरेन को मिली जेड प्लस सुरक्षा

नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक माहौल गरमा गया है। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी में बड़ी गिरावट के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। अब यह लगभग साफ  हो गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा को अलविदा कह देंगे।

इस बीच दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह से मुलाकात के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चंपई सोरेन अब जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे। दिल्ली से रांची पहुंचते ही उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिलेगी।


सूत्रों के मुताबिक चंपई सोरेन कल यानी 28 अगस्त को राज्य कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं। वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे। इस बीच झारखंड प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी है कि चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे। हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।


झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में चंपई सोरेन के साथ हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे, जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई कि उनका बीजेपी में आना लगभग तय है। बाद में शाम को हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की कि वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports