मॉब लिंचिंग: सड़क पर उतरा नाराज मुस्लिम समाज, पुलिस से हुई झुमा झटकी



आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से भड़क उठा है समाज 
पुलिस और एसआईटी टीम के हत्यारों का नहीं लगा पाई सुराग 

रायपुर ।  आरंग में गौ-तस्करी के शक में तीन लोगों को पीट-पीटकर मार डाला गया। इस मॉब-लिंचिंग मामले में गिरफ्तारी देने जा रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मॉब लिंचिंग में 3 युवाओं की हत्या के बाद मुस्लिम समाज का गुस्सा फूट पड़ा है। रायपुर में शुक्रवार को बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शन कर लोग गिरफ्तारी देने के लिए आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों और समाज के लोगों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। हालात को देखते हुए मौके पर 3 एएसपी, 4 सीएसपी और 8 थानेदार समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है। पूरे प्रदर्शन की ड्रोन से निगरानी कर रही थी। मुस्लिम समाज के लोग वारदात के 14 दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज हैं।

समाज का आरोप, राजनीतिक दबाव में आरोपियों की अरेस्टिंग नहीं 

बताया जा रहा है कि वारदात के विरोध और कार्रवाई की मांग पर करीब 300 से 400 लोगों ने सांकेतिक गिरफ्तारियां दी हैं। इस दौरान साथ ही एडीएम  रायपुर देवेंद्र पटेल को ज्ञापन सौंपा है। हुसैनी सेना के अध्यक्ष राहिल राउफी का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

बंजारी वाले बाबा की मजार के पास एकत्र हुए नाराज लोग 

इससे पहले बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज समिति के बैनर तले समाज के प्रतिनिधि और लोग बंजारी वाला बाबा मजार के बाहर एकत्र हो गए। वहां धरना और प्रदर्शन करने के बाद हाथों में तिरंगा लिए सुभाष स्टेडियम की ओर बढ़ रहे थे। इस दौरान धार्मिक नारे लगाए जाते रहे। स्टेडियम के बाद पुलिस और समाज के लोगों में धक्का-मुक्की हुई। हालांकि फिर उन्हें अंदर जाने दिया गया। स्टेडियम के अंदर प्रदर्शन और नारेबाजी जारी है।

मवेशी ले जा रहे युवकों को पीट-पीटकर मार डाला गया था 

रायपुर के आरंग क्षेत्र में 7 जून की रात मवेशियों से भरा ट्रक लेकर 3 युवक जा रहे थे। इसी दौरान 10-12 लड़कों ने पीछा कर ट्रक रुकवा लिया। इसके बाद तीनों युवकों की बेरहमी से पिटाई की। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो एक युवक चांद मियां का शव महानदी में मिला। 

उपचार के दौरान दूसरे युवक गुड्डू खान ने भी दम तोड़ दिया। जबकि तीसरे युवक सद्दाम का उपचार प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। तीनों युवक सहारनपुर के रहने वाले थे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports