लोकसभा में स्पीकर की तलाश को लेकर भाजपा ने मंथन शुरू, विपक्ष ने विकल्प की तलाश शुरू की



नई दिल्ली ।18वीं लोकसभा में स्पीकर की तलाश को लेकर भाजपा ने मंथन शुरू कर दिया है। बताया गया है कि पार्टी ने एनडीए गठबंधन के साथियों के साथ इसे लेकर बातचीत की है। हालांकि, इस बीच विपक्ष भी स्पीकर के लिए विकल्प उतारने पर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि राजनीतिक संदेश देने के लिए विपक्ष स्पीकर पद के लिए भी चुनावी मुकाबले की स्थिति पैदा कर सकता है।  

गौरतलब है कि एनडीए ने अपनी पसंद के बारे में कोई साफ इशारा नहीं दिया है, क्योंकि वह अपने विकल्पों पर विचार कर रहा है और विपक्ष को राजनीतिक तौर पर मुद्दा खड़ा करने का कोई मौका नहीं देना चाहता। इससे पहले एनडीए के घटक दल तेलुगुदेशम पार्टी (तेदेपा) के नेता और केंद्रीय मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू समेत गठबंधन के नेता इस मामले पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी किसी अंतिम निर्णय से अवगत नहीं कराया गया है।

भाजपा के एक अन्य सहयोगी दल के एक नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि भाजपा नेतृत्व ने उनसे बात की है। उन्होंने विवरण बताने से इनकार कर दिया। एनडीए नेताओं के एक वर्ग का विचार है कि पिछली लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला को फिर से नामित किया जा सकता है। हालांकि, ऐसी संभावना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports