तीन भारतीय छात्रों के पार्थिव शरीर रूस से भारत लाए गए



 नई दिल्ली। गुरुवार देर रात तीन भारतीय छात्रों जिशान अशपाक पिंजारी, जिया फिरोज पिंजारी और हर्षल अनंतराव देसाले के पार्थिव शरीर रूस से मुंबई एयरपोर्ट लाए गए।

रूस के वेलिकि नोवगोरोड में स्थित यारोस्लाव-द-वाइज नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले चार भारतीय छात्र 7 जून को वोल्खोव नदी में डूब गए थे। जिसमें चारों की मौत हो गई थी। 

वीडियो कॉल पर परिवार वालों ने देखा था बेटे की मौत का मंजर

सभी छात्र महाराष्ट्र के जलगांव जिले के रहने वाले थे। जिनमें जिशान और जिया भाई-बहन थे। उनके परिवार वालों ने कहा, "जिशान जब वोल्खोव नदी के पास पहुंचा, तब उसने परिवार को वीडियो कॉल किया। उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्य सभी को नदी से दूर जाने के लिए कह रहे थे, तभी एक तेज लहर उठी और सभी उसमें बह गए। छात्रों के डूबने की घटना के बाद रूस में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की। इसके अनुसार छात्रों से जलाशयों के समीप जाते समय बेहद सावधान रहने को कहा है। इसके अलावा दूतावास ने 2023 और 2022 के पिछले आंकड़ों का भी खुलासा किया और कहा, 2023 में डूबने की दो घटनाएं, जबकि 2022 में छह मामले सामने आए थे। इसलिए दूतावास ने रूस में भारतीय छात्रों से समुद्र तटों, नदियों, झीलों, तालाबों और अन्य जल निकायों में जाते समय सावधानी बरतने का आग्रह किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports