नीट-नेट की गड़बडिय़ों को लेकर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन



नई दिल्ली। पहले नीट और फिर नेट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। इस मुद्दे पर कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में नीट, नर्सिंग घोटाला, विभिन्न परीक्षाओं में पेपर लीक को लेकर कांग्रेस पार्टी भोपाल में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। इस प्रदर्शन में दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी समेत कई नेता शामिल होंगे। कांग्रेस देश के अन्य राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है।


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पेपर लीक को हास्यास्पद बताया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा भारत में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं और नरेंद्र मोदी इसे रोकने में असमर्थ या अनिच्छुक हैं। भाजपा शासित राज्य कागजी फिजूलखर्ची के केंद्र और शिक्षा माफिया की प्रयोगशाला बन गए हैं। भाजपा सरकार शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भारत अघाड़ी ऐसा कभी नहीं होने देगी।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी रूस-यूक्रेन, इजराइल-गाजा युद्ध को रोकते हैं, लेकिन पेपर लीक को नहीं रोक सकते या नहीं रोकना चाहते। राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने शिक्षण संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। गांधी ने यह भी कहा कि जब तक यह स्थिति नहीं बदलेगी, पेपर लीक बंद नहीं होगा।


पेपर लीक मामले पर कल गुरुवार को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा था कि छात्र देश का भविष्य हैं। छात्र कल्याण हमारी प्राथमिकता है। इस संबंध में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जो भी बात सामने आई है उस पर जांच चल रही है। शिक्षा मंत्री होने के नाते मैं इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। हम सुधार के लिए तैयार हैं। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports