लोकसभा सत्र शुरू होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ली



नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को सलाह देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। दूसरी ओर, आईएनडीआई के नेताओं ने संसद के बाहर संविधान की प्रति लेकर नारेबाजी की। इसके बाद सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद पद की शपथ ली।



लेकिन इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और विपक्ष की एक हरकत वीडियो कैमरे में कैद हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही शपथ लेने गए तो विपक्षी दल में बैठे राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने हाथ खड़े कर दिए। इस वक्त राहुल गांधी और बाकी विरोधियों ने भी हाथ खड़े कर दिए। राहुल गांधी की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हॉल में बैठे सभी सांसदों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस समय राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर हॉल में बैठे थे। उन्होंने पीएम मोदी के अभिवादन का जवाब मुस्कुराते हुए और हाथ जोड़कर दिया। इसके अलावा सदन में मौजूद अन्य सांसदों ने भी हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री मोदी का अभिवादन स्वीकार किया।


जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी पद की शपथ लेने वाले थे राहुल गांधी ने संविधान की प्रति उठाई और हाथ उठाया। राहुल गांधी और उनके साथ बैठे अन्य सांसदों ने संविधान की प्रति के साथ हाथ उठाया। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधा। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर पलटवार किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी और जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा हमें प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का संविधान पर हमला मंजूर नहीं है। इसलिए हमने संविधान को बचाने के लिए जो प्रयास किए हैं, उसमें लोग हमारे साथ हैं।Ó मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान को तोडऩे की कोशिश की।


इसके साथ ही सत्र के पहले दिन आईएनडीआई के सांसदों ने संविधान की प्रति के साथ संसद के बाहर मार्च किया। इस मौके पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े भी मौजूद रहे। इसके बाद सभी विपक्षी सांसद संविधान की प्रति लेकर सदन में पहुंचे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports