सीएम दिल्ली रवाना : नए मंत्रियों के नामों और रायपुर दक्षिण से दावेदारों पर चर्चा संभव



  साय केबिनेट में नए मंत्रियों की शपथ और नामों को लेकर चर्चा 

रायपुर । सीएम विष्णुदेव साय देर रात दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे एयरपोर्ट से सीधे छत्तीसगढ़ सदन पहुंचे। मंगलवार को उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, और पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा हो सकती है। हल्ला है कि साय  कैबिनेट विस्तार के पर भी बात हो सकती है। पार्टी सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री की मुलाकात प्रधानमंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री से नए मंत्रियों के नामों और शपथ ग्रहण के साथ रायपुर दक्षिण से दावेदारों पर चर्चा संभव है। 

  साय अंबिकापुर में सरगुजा राज परिवार की सदस्य इंदिरा सिंह के दशगात्र कार्यक्रम में शरीक हुए। लौटने के बाद रात 9 बजे उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम बना है। मुख्यमंत्री साय की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की भी संभावना है। हालांकि लोकसभा का सत्र शुरू है ऐसे में उनकी मुलाकात का समय तय नहीं है। इसके अलावा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी मुलाकात संभव है। इसमें उनकी कैबिनेट के विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है। अगर सब कुछ समय पर हुआ तो साय मंगलवार की देर रात लौटेंगे।  

सीएम-गवर्नर की मंत्रणा के बाद दिल्ली रवाना

मुख्यमंत्री साय की राजभवन में गवर्नर भूषण हरिचंदन से बंद दरवाजे की मुलाकात के 48 घंटे बाद ही अचानक इंडिगो की फ्लाइट से रात साढ़े 8 बजे दिल्ली रवानगी की खबरों के बाद बीजेपी की सियासत में कयासों का बाजार गर्म है। सांसद बृजमोहन अग्रवाल के विभाग और रायपुर दक्षिण विधानसभा के लिए उपयुक्त दावेदारों के सम्बन्ध में गहन चर्चा होगी। यह भी बताया जाता है कि कल अगर समय पर मुलाकात नहीं हुई तो सीएम देर रात की फ्लाइट या फिर बुधवार को सुबह लौटेंगे। 

इन नामों का हल्ला, अजय-राजेश-उसेंडी का हल्ला 

कुछ मंत्रियों के विभाग बदलने, दो मंत्रियों के हटने के बाद उनके रिक्त स्थान पर पार्टी के आला नेताओं की सहमति वाले नामें पर कयास लगाए जा रहे हैं। इनमें अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, लता उसेंडी, रेणुका सिंह, पुरंदर मिश्रा के नाम पर विचार किया जा सकता है। खबर तो यह भी है कि राजभवन में शपथ की तैयारियों के लिए मीटिंग करने के बाद आज या कल दिल्ली में सीएम को तय नामों का बंद लिफाफा सौंपा जा सकता है। जिसमें रायपुर दक्षिण विधानसभा का दावेदार, मंत्री पद के लिए तय नामों के अलावा निगम, मंडल, आयोग के लिए 36 नामों की सूची भी दिल्ली से ओके की जा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports