हफ्तेभर में बस्तर से जुड़ जाएगा कोलकाता और भुवनेश्वर का इंटरनेशनल एयरपोर्ट



रायपुर । छत्तीसगढ़ के लिए नई सौगात मिलने वाली है। इससे पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। जानकारी अनुसार बस्तर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जल्द ही कोलकाता और भुवनेश्वर के इंटरनेशन एयरपोर्ट से जुडऩे जा रहा है। एलायंस एयर इस रूट पर जल्द ही हवाई सेवाएं देने की शुरुआत करेगा। फिलहाल नए रूट पर हवाई सेवाओं के लिए एयर एलायंस ने सहमति दे दी है।

ओडिशा के भुवनेश्वर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी चालू होते ही बस्तर में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा तो मिलेगा ही, साथ ही बस्तर से विदेश जाने वाले लोगों को आसानी से एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी।

नए रूट पर हवाई सेवाओं की शुरुवात 7 जून से : बस्तर में नए रूट पर हवाई सेवाओं की शुरुवात 7 जून से शुरू होने जा रही है। दिल्ली, जबलपुर, जगदलपुर, बिलासपुर रूट पर 7 जून से एलायंस एयर के द्वारा हवाई सेवा शुरू की जा रही है। जगदलपुर से दिल्ली के लिए यह दूसरी फ्लाइट होगी। फिलहाल इंडिया के द्वारा दिल्ली से हैदराबाद होते हुए जगदलपुर के लिए फ्लाइट सेवा प्रदान की जा रही है।


ये है फ्लाइट का शैड्यूल

बता दें, एलायंस एयर के द्वारा अब कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने पर सहमति दी गई है। जल्द ही कोलकाता, बिलासपुर, जगदलपुर, बिलासपुर, कोलकाता रूट पर हफ्ते में एक दिन फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी। वहीं हैदराबाद, जगदलपुर, भुवनेश्वर, जगदलपुर, हैदराबाद रूट पर भी हफ्ते में एक या दो दिन फ्लाइट सेवा दी जाएगी। नए रूट पर हवाई सेवाओं के शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी तो है ही साथ ही पार्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग भी उम्मीद कर रहे हैं कि नए रूट पर हवाई सेवाओं से बस्तर के पर्यटन व्यवसाय को लाभ होग।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports