अबूझमाड़ में फिर मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल



नारायणपुर । माओवादियों को छत्तीसगढ़ से पूरी तरह समाप्त करने के लिए प्रदेश में लगातार सुरक्षा बलों का बस्तर संभाग के जंगलों में सर्चिंग जारी है। प्रदेश में माओवादी संगठन को कमजोर करने के लिए शहर से लेकर जंगल तक सुरक्षा कंपनियां नजर रखी हुई हैं। उनकी नस काटने के लिए लगातार संपर्क सूत्रों की धड़पकड़ जारी है। इस वजह से नक्सलियों की कमर तोडऩे के लिए सुरक्षा बल उन्हें देखते ही मार गिरा रहे हैं। 


आज फिर अबूझमाड़ से नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है। शनिवार को मिली जानकारी अनुसार जवानों ओर नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दोपहर तक 8 से अधिक नक्सली के मारे जाने की सूचना मिली है। इस दौरान एक जवान के घायल होने की खबर थी, बाद में उनके शहीद होने की सूचना मिली है। दो जवान घायल हैं।

कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र का मामला

मामला कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र का बताया जा रहा है। फिलहाल अभी भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि बस्तर के 4 जिलों की पुलिस अबूझमाड़ में ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है। इसमें नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर और दन्तेवाड़ा की डीआरजी, एसटीएफ व आईटीबीपी 53वीं वाहिनी का बल शामिल है। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार के अनुसार विगत दो दिनों से रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है।


नक्सलियों के खात्मे तक हम चुप नहीं बैठेंगे: सीएम साय

जब तक नक्सलियों के खत्मे का लक्ष्य पूरा नहीं होता, तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे ये बात शनिवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कही है। साय ने कहा कि नक्सलियों के खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है। जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता तक तक हमारी कार्रवाई जारी रहेगी। सीएम साय नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की घटना पर शनिवार को एक्स पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सीएम ने कहा, मुठभेड़ में विशेष कार्य बल एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और दो जवानों के घायल ठ्ठ शेष पृष्ठ 6 पर

होने का भी दु:खद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

सीएम साय ने कहा, नक्सलियों के खिलाफ  हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports