खरगे का दावा-इंडी गठबंधन 295 सीटें जीतेगा



'टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में शामिल होगी कांग्रेस, बैठक के बाद फैसला

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर और सातवें चरण के बीच जारी इंडी गठबंधन की बैठक अब खत्म हो चुकी है। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई। बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव सहित तमाम विपक्षी नेता शामिल हुए। बैठक में कई मुद्दों पर मंथन हुआ। बैठक के बाद खरगे ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एलान किया कि इंडी गठबंधन 295 सीटें जीतेगा। बैठक के दौरान एक बड़ा फैसला लिया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बताया कि टीवी चैनलों पर ठ्ठ शेष पृष्ठ 6 पर

होने वाली एग्जिट पोल की बहसों में अब कांग्रेस भी हिस्सा लेगा। कांग्रेस भी खुलकर अपना पक्ष रखेगा। बता दें, कांग्रेस ने एक दिन पहले ही टीवी चैनलों पर आज होने वाली एग्जिट पोल की बहसों में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि टीआरपी के खेल में हमें शामिल नहीं होना है।  

 बैठक में यह नेता मौजूद

कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल। आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा। समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव। एनसीपी से शरद पवार, जितेंद्र अव्हाड। डीएमके से टीआर बालू। राजद से तेजस्वी यादव और संजय यादव। झामुमो में चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन। जम्मू-कश्मीर एनसी से फारूक अब्दुल्ला। भाकपा से डी. राजा। माकपा से सीताराम येचुरी। शिवसेना (यूबीटी) से अनिल देसाई तो वहीं दीपांकर भट्टाचार्य भाकपा (माले) से और मुकेश साहनी (वीआईपी) से शामिल हुए हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। जो समुद्र की ओर चेहरा करके बैठे हैं, उसकी सच्चाई ये है कि उन्होंने जनता की ओर पीठ कर लिया है। इस बार जनता भी उनके खिलाफ खड़ी हो गई है।   

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports