किसानों के लिए बड़ा ऐलान, राजस्थान सरकार ने निधि में 2000 रुपये का इजाफा



 जयपुर। राजस्थान सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किसान सम्मान निधि में 2000 रुपये बढ़ाने का ऐलान किया गया है। अब राजस्थान में किसान सम्मान निधि के तौर पर 8000 रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जो वादे किए थे, उन्हें अब पूरा किया जा रहा है। नरेंद्र मोदी  के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से एक दिन पहले यह बड़ा ऐलान किया गया है। एनडीए को बहुमत मिलने के बाद शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को अगली सरकार बनाने के लिए गठबंधन के सभी दलों का समर्थन मिल गया था। नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर की घोषणा 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के समग्र उत्थान की दिशा में पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपये की वृद्धि की गई. इससे किसानों के लिए केंद्र सरकार की 6 हजार रुपये की सालाना राशि बढ़कर अब हुई 8 हजार रुपये हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसानों के हित में यह फैसला लिया है. इस अतिरिक्त धनराशि से किसानों को संबल मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को आगे बढ़ाने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।

बुवाई का सीजन शुरू होने से पहले लिया गया फैसला 

बुवाई का सीजन शुरू होने से ठीक पहले लिए गए इस फैसले से किसानों में खुशी की लहर है। मानसून के आते ही पूरे देश में बुवाई शुरू हो जाएगी। प्रदेश के कई किसानों ने बताया कि इस रकम से उन्हें बीज और खाद खरीदने में आसानी होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports