सिर्फ खडग़े के हेलीकॉप्टर की जांच के आरोप बेबुनियाद: चुनाव आयोग



पटना । चुनाव आयोग ने बिहार में सिर्फ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के हेलीकॉप्टर की जांच के आरोप को बुनियाद बताया है। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) एच. आर. श्रीनिवासन ने रविवार को खंडन जारी कर कहा कि चुनाव के दौरान हेलीकॉप्टरों की जांच ब्यूरो ऑफ़ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) द्वारा निर्धारित एसओपी के अनुसार की जाती है। बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के हेलीकॉप्टरों की भी पहले जाँच की गई थी। यह आरोप बेबुनियाद है कि सिर्फ एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता के हेलीकॉप्टर की जांच की गई।


गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खडग़े के हेलीकॉप्टर की जांच बिहार के समस्तीपुर में की गई थी। खडग़े ने शनिवार को समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। खडग़े के हेलीकॉप्टर की जांच के बाद कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि सिर्फ विपक्ष के नेताओं खासकर कांग्रेस नेताओं के हेलीकॉप्टर की जांच की जा रही है। 


कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने चुनाव आयोग से सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स के माध्यम से पूछा था कि क्या इसी तरह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं के हेलीकॉप्टर की भी जांच की जाती है । यदि की जाती है तो उसके वीडियो सार्वजनिक किए जाएं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports