नक्सल ऑपरेशन के बीच फिर मुठभेड़, रुक-रुक हुई फायरिंग




 कोंटा क्षेत्र के किन्द्रेलपाड़ के जंगल में माओवादियों के जमावड़े की सूचना थी

सुकमा । शनिवार को सुकमा जिले के घने जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच फिर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली है। 

हालांकि कितने नक्सली मारे गये हैं ये अभी तक प्रशासनिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा सकी है। फोर्स ने नक्सली बंद के मद्देनजर सुकमा जिले में ऑपरेशन तेज कर दिये हैं। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिला, बीजापुर, नारायणपुर की तरह सुकमा जिले में भी नक्सलियों की मांद में घुसकर 

जवान लगातार अभियान चला रहे हैं। पुलिस फोर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, कोंटा क्षेत्र के किन्द्रेलपाड़ के घने जंगलों में माओवादियों के जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी-कोबरा-एसटीएफ के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान किन्द्रेलपाड़ के जंगलों में डीआरजी और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। 

नक्सलियों का आज बंद का आह्वान

सुकमा एसपी किरण चौहान ने बताया कि शाम तक रुक-रुककर इलाके में मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। जानकारी दी कि 26 मई को नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया है, जिसको देखते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके में ऑपरेशन तेज कर दिया है। पुलिस सुरक्षा बल बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित जिलों में लगातार सर्चिंग कर नक्सलियों की मांद में घुसकर उनका एनकाउंटर कर रहे हैं। 

एनकाउंटर में मारे गए 121 नक्सली

इस साल अब तक करीब 121 नक्सली एनकाउंटर में मारे गये हैं और बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सरेंडर किया है। बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से नक्सल मोर्च पर जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इसके बाद भी नक्सली अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आएदिन जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए जगह-जगह आईईडी लगा रहे हैं। बैनर-पोस्टर लगाकर ग्रामीणों में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। अब 26 मई को नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया है, जिसको देखते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके में ऑपरेशन तेज कर दिया है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports