दिल्ली में आप और कांग्रेस जीतेगी कितनी सीटें, अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा



नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लडऩे के बाद भी हम सातों सीट पर जीत हासिल करेंगे। सवाल किया गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि वो जेल जाएंगे तो उनकी पार्टी पर झाड़ू लगा दी जाएगी। केजरीवाल ने अंतरिम जमानत को सात दिन और बढ़ाने की मांग की है। इससे क्या बीजेपी को खतरा है? 

इसके जवाब में अमित शाह ने कहा, मुझे लगता है कि अरविंद केजरीवाल को ये सोचना चाहिए है कि वो जेल क्यों जा रहे हैं और अपने उत्तराधिकारी के बारे में विचार करना चाहिए। हमें क्यों कोई खतरा होगा।  

अमित शाह ने आगे कहा, एक जमाने में इंदिरा गांधी ने एक लाख 30 हजार राजनीतिक कार्यकर्ताओं को जेल में भेज दिया था, लेकिन इससे कोई खत्म नहीं हुआ। खत्म आरोप लगने से नहीं, लेकिन वादाखिलाफी से होता है। मेरी बात याद रखना है कि दिल्ली की सातों सीट बीजेपी जीतेगी।  दरअसल विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल कांग्रेस और सीएम अरविंद केजरीवाल की आफ दिल्ली में साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 

कांग्रेस और आप कितनी सीटों पर लड़ रही है?

्र्रक्क ने दिल्ली में चार तो कांग्रेस ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। आफ ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से सहीराम पहलवान, नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर पश्चिम इलाके से उदित राज और चांदनी चौक से जयप्रकाश अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। 

बीजेपी ने किसे चुनावी मैदान में उतारा है?

बीजेपी ने इस बार चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिम दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को चुनावी मैदान में उतारा है, वैसे दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान हो चुका है और इसका परिणाम चार जून को आएगा।   

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports