सेवा संस्थाओं को धमकी.. पीएम मोदी ने कहा ममता को माफ नहीं करेंगे देशवासी



 पुरुलिया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ को धमकी देने के लिए रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि देशवासी तृणमूल कांग्रेस (एमए) नेता को उनकी खुली चेतावनी के लिए माफ नहीं करेंगे क्योंकि ये संस्थाएं मानवता के प्रति अपनी सेवाओं के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं।

पीएम मोदी ने कहा, टीएमसी नेता को क्या हुआ? उनकी तुष्टिकरण की नीति इतनी निचले स्तर पर आ गई है कि गुरु प्रभुपाद द्वारा स्थापित इस्कॉन, स्वामी  विवेकानन्द- स्थापित रामकृष्ण मिशन और स्वामी प्रणवानंद द्वारा स्थापित भारत सेवाश्रम संस्थाएं बंगाल सरकार के हमले का शिकार हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरे देशवासियों के लिए अस्वीकार्य है।

होगी भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि चार जून के बाद, जिस दिन लोकसभा नतीजे आएंगे, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी और उनकी जगह जेलों में होगी। मोदी ने पुरुलिया के मौजूदा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के पक्ष में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी पर भी हमला बोला।उन्होंने कहा कि संदेशखाली मुद्दे पर राज्य सरकार 'मां, माटी और मानुषÓ का भक्षण कर रही है।


उन्होंने इंडिया समूह की विफलताओं और क्षेत्र के विकास एवं उत्थान के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से पानी की कमी, आरक्षण और भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए टीएमसी की ओर से किये गये वादों और उनके कार्यों के बीच महत्वपूर्ण विसंगतियों को रेखांकित किया।


मोदी ने इंडिया समूह पर दलितों, पिछड़े वर्गों और आदिवासियों के अधिकारों को कमजोर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, टीएमसी और उसके सहयोगी दल दलितों, पिछड़े वर्गों और आदिवासियों को दिये गये आरक्षण को छीनना चाहते हैं। बाबासाहेब अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे। लेकिन आज, इंडिया समूह धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है।


मोदी सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और प्रचार के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए पुरुलिया के छऊ नृत्य की प्रशंसा की और भाजपा के प्रयासों के तहत छऊ मुखौटों को जीआई टैग मिलने पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, पुरुलिया और इसका प्रसिद्ध छऊ नृत्य विख्यात है। यह भाजपा ही थी जिसने छऊ मुखौटे को जीआई टैग दिया और इसे पुरुलिया की पहचान से जोड़ा।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports