सीमा रक्षा को मजबूत करने के लिए हम प्रतिबद्ध: श्रीनिवासन



जम्मू  । सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल (डीजीबीआर) रघु श्रीनिवासन ने मंगलवार को अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रणनीतिक सुंगल सुरंग के निर्णायक समारोह की समीक्षा करते हुए कहा कि बीआरओ रक्षा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी), नियंत्रण रेखा (एलसी) और वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर रणनीतिक सड़कों का निर्माण एवं उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध है। बीआरओ ने अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रणनीतिक सुंगल सुरंग में बड़ी सफलता हासिल की है।

ये हैं देश के लिए अहम सुरंग

जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने मंगलवार को कहा कि 'द गोल्डन आर्क रोडÓ (अखनूर-पुंछ) 200 किलोमीटर का एक बहुत पुराना और अत्यधिक रणनीतिक मार्ग है जो दक्षिण कश्मीर और जम्मू क्षेत्र को पश्चिम से जोड़ता है। यह अखनूर, राजौरी और पुंछ जैसे महत्वपूर्ण सीमावर्ती जिलों को जोड़ता है। उन्होंने कहा कि इस खंड में चार प्रमुख सुरंगें हैं, कंडी सुरंग, सुंगल सुरंग, नौशेरा सुरंग और भिंबर गली सुरंग।

पीआरओ ने कहा कि अखनूर को पुंछ से जोडऩे वाली एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना राष्ट्रीय राजमार्ग 144ए का निर्माण मंगलवार को एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंच गया क्योंकि सुंगल सुरंग के लिए ब्रेकथ्रू समारोह हुआ।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports