जिगर के तुकड़े को लगाया करंट, दर्दनाक मौत



जुए-सट्टे की लत से बेटा पर लाखों का कर्ज हो जाने से माता-पिता थे परेशान

कवर्धा । सट्टा और जुए की लत कुछ इस तरह लगी कि युवक अपने माता-पिता को प्रतिदिन तिल-तिल मार रहा था। पैसे के लिए लगातार परेशान करने लगा था। कोई कामकाज नहीं करने के साथ पैसे की बर्बादी से माता-पिता इतना ज्यादा परेशान हो गए कि आएदिन घर पर झगड़े की आवाज आती थी। आखिरकार  त्रस्त होकर माता-पिता ने अपने जिगर के तुकड़े का गला दबाकर और करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी।

मामला कबीरधाम जिले के ग्राम घुघरी कला का है, जहां यह सोचनीय घटना घटित हुई है। जहां माता-पिता ने ही अपने जवान बच्चे का जीवन छीन लिया। जांच के बाद आरोपी मां और पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस के मुताबिक संतोष सिंह निवासी घुघरी, थाना कवर्धा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि २1 मई की सुबह गांव का रिखीराम राजपूत फोन पर सूचना दी कि उसका भतीजा राजू राजपूत अपने बोर बाड़ी में मृत हालत में जमीन में पड़ा हुआ है। ग्राम प्रमुखों के साथ बोर बाड़ी जाकर देखा तो संदिग्ध अवस्था में राजू सिंह मृत हालत में पड़ा हुआ था।

उसके गले, सिर, हाथ, घुटना, पेट में चोट के निशान दिखे। इससे पता चला कि अज्ञात व्यक्ति उसे गंभीर चोट पहुंचाकर रस्सी से गले को दबाया गया है। रिपोर्ट पर वरिष्ठ अधिकारियों ने डाग स्क्वाड के साथ दुर्ग से फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। शव का पंचनामा के बाद पीएम तीन डॉक्टरों की टीम ने किया। मृतक की हत्या गला दबाकर करने की पुष्टि हुई। मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। 

एक विशेष टीम ने मृतक राजू सिंह की हत्या के संबंध में हर परिस्थितियों पर बारिकी से जांच करते हुए भौतिक एवं परिस्थिजन्य साक्ष्य के आधार पर परिजनों से पूछताछ की गई। पूछताछ में माता-पिता के कथनों में भिन्नता पाये जाने परगवाहों के समक्ष कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक के पिता जगदीश राजपूत एवं माता कुमारी राजपूत (50 साल) ने अपराध कबूल किया। 

बताया कि मृतक लगत लत के कारण कर्ज में डूबा हुआ था। माता-पिता के साथ पत्नी एवं बच्चों से भी मारपीट करता था। जमीन बेचकर पैसा देने कहता था। मृतक बेटे को पैसे देते-देते परेशान हो गये थे। तब उसे जान से मार देने की साजिश रची गई। राजू को 20 मई को खेत में बोर बनाने के बहाने बुलाया और मृतक के गर्दन, पीठ में कई बार करंट से झटका दिए जिससे मृतक खम्भा से टकराकर जमीन पर गिर गया। उसके बाद पुरानी साड़ी से मृतक के गले में घुमाकर हत्या कर दी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports