नीरज ने नेशनल एथलेटिक्स फेडरेशन कप में जीता गोल्ड



दिल्ली। नेशनल एथलेटिक्स फेडरेशन कप में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। 2020 के टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज भारत में पहली बार किसी कॉम्पिटिशन में हिस्सा ले रहे थे। उन्होंने अपने चौथे अटैम्प्ट में 82.27 मीटर का थ्रो फेंका, इसी थ्रो से उन्होंने पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। भुवनेश्वर में आयोजित कप में नीरज हरियाणा के लिए खेल रहे थे। 


कॉम्पिटिशन में कर्नाटक के डीपी मनु ने सिल्वर मेडल जीता, वहीं महाराष्ट्र के उत्तम बालासाहेब पाटिल तीसरे स्थान पर रहे। मनु का बेस्ट थ्रो 82.06 मीटर और पाटिल का बेस्ट थ्रो 78.39 मीटर दूर गया। एशियन गेम्स सिल्वर मेडलिस्ट किशोर जेना अपने होमग्राउंड पर मेडल नहीं जीत सके। वह पांचवें नंबर पर रहे, उनका बेस्ट थ्रो 75.49 मीटर का रहा। हालांकि वह पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। 


उन्होंने एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के लिए 87.54 मीटर लम्बा थ्रो फेंका था, जो ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए काफी रहा।एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट शॉटपुटर तेजिंदर पाल सिंह तूर और लॉन्ग जंपर जेस्विन एल्ड्रिन ने मंगलवार को अपने-अपने इवेंट में गोल्ड मेडल जीते, लेकिन दोनों ही पेरिस ओलिंपिक का क्वालिफाइंग मार्क नहीं छू सके।शॉटपुट में तूर ने 20.38 मीटर के साथ गोल्ड जीता। पर वह पेरिस ओलिंपिक के क्वालिफाइंग मार्क 21.50 मीटर से पीछे रह गए। तूर का श्रेष्ठ थ्रो 21.77 मीटर का रहा है। मध्य प्रदेश के समरदीप सिंह (18.93) ने सिल्वर और क्क के आर्यन त्यागी (18.07) ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। 


वहीं लॉन्ग जंप में एल्ड्रिन ने 7.99 मीटर की छलांग के साथ गोल्ड जीता। केरल के मोहम्मद अनीस ने 7.83 के साथ सिल्वर और मध्य प्रदेश के आदित्य कुमार सिंह ने 7.81 मीटर के साथ ब्रॉन्ज जीता।पोलवॉल्ट में रोजी मीना ने 4.05 मीटर के साथ गोल्ड जीता। रोसी 4.21 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से चूक गईं, जो उन्होंने पिछले साल खुद बनाया था। तमिलनाडु की बारानिका इलांगोवेन ने सिल्वर और केरल की मारिया जैसन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports