किसकी गारंटी और किसके सुशासन में गुनहगारों को दिया जा रहा है संरक्षण



रायपुर । पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बेमेतरा ब्लास्ट को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि बेमेतरा ब्लास्ट, किसकी गारंटी और किसके सुशासन में गुनहगारों को संरक्षण दिया जा रहा है? सत्ता के किस करीबी को बचाने का प्रयास? जवाब तो देना होगा।  बेमेतरा जिला के ग्राम पिरदा स्थित फैक्टरी में ब्लास्ट को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने राज्य सरकार पर सवाल उठाया है।  बघेल ने पांच सवाल किया है। साथ ही उसका जवाब भी मांगा है। उन्होंने लिखा कि इस दिल दहलाने वाली घटना में मृतकों के शरीर के चीथड़े उड़ गए हैं। शरीर के अंगों को पॉलीथिन में जमा करके डीएनए जाँच के लिए भेजा गया है, लेकिन इतने भयावह हादसे के बाद अब तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

इसके लिए इंडस्ट्रियल सेफ्टी ट्रेनिंग का आयोजन किसी मान्यता प्राप्त एजेंसी द्वारा करवाना व उसकी रिपोर्ट विभाग को प्रदाय करना, जिसकी मासिक और वार्षिक समीक्षा हो. थर्ड पार्टी सेफ्टी ऑडिट एजेंसी की मान्यता को पुन: निर्धारित करना. उद्योग जो प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से ज्वलनशील या विस्फोटक सामग्री का प्रयोग या उत्पादन करते हों, ऐसे सभी उद्योगों का विशेष सुरक्षा जांच व समीक्षा की जाए।

 हादसे पर सीएम से की चर्चा

उद्योग मंत्री देवांगन ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भेंट कर बेमेतरा के औद्योगिक हादसे पर गहन चर्चा की, मुख्यमंत्री ने भी उद्योगों में सुरक्षा सर्वोपरि भाव के साथ सेफ्टी उपायों पर जोर देने पर गंभीरता जताई है। मंत्री देवांगन ने बताया कि उद्योग व्यवस्था में सेफ्टी के साथ कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी. शासन द्वारा अधिकारियों को अधिकार दिया जाएगा ताकि वे सुरक्षा मानकों का नियमित जांच कर सके. इसके लिए मुख्यमंत्री जी भी बेहद गंभीर हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports