कांग्रेस की गारंटी है हर व्यक्ति की आर्थिक सामाजिक सुरक्षा का कवच : खडग़े



कांग्रेस के घोषणा पत्र में है 5 न्याय और 25 गारंटी 

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो पांच न्याय और 25 गारंटी देश के नागरिकों को देने की बात कही है उसमें सबके लिए सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा का मजबूत कवच मौजूद है। खडग़े ने एक बयान में आज कहा कि कांग्रेस के 5 न्याय और 25 गारंटी का एजेंडा भारत के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक तथा सामाजिक सुरक्षा का मजबूत कवच प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कांग्रेस का प्रण है कि आने वाली सरकार 30 लाख सरकारी पद भरकर न सिर्फ युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी बल्कि एक दशक से लंबित एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के आरक्षण के पारित पदों को भी भरेगी और युवाओं की देशभक्ति पर सवाल उठाने वाली अग्निवीर योजना को भी बंद करेगी।

हमारी नीति किसानों के लिए दूरगामी परिणाम देगा

अन्नदाता किसानों की आय को बढ़ाने के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी, इनपुट पर जीएसटी हटाना व स्थिर आयात-निर्यात नीति एक दूरगामी कदम साबित होगा। श्रमिकों के लिए रोज़ाना 400 रुपये का न्यूनतम मानदेय, खाद्य सुरक्षा क़ानून में अनाज को 5 किलो से 10 किलो तक दोगुना करना, शहरी रोजग़ार गारंटी व सभी असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की सामाजिक सुरक्षा परिवर्तनकारी कदम होगा। जातिगत जनगणना को जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा 'जातिगत जनगणना से गिनती, जल जंगल ज़मीन की क़ानूनी सुरक्षा गारंटी, व लघु वन उपज पर एमएसपी गारंटी- हिस्सेदारी न्याय से समानता का एक नया अध्याय शुरू होगा। कांग्रेस को देश की जनता का मिला है भरपूर साथ, क्योंकि हाथ बदलेगा हालात।

---

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports