5 एकड़ भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर ननि ने लगाई रोक



-प्लाटिंगकर्ता द्वारा बनायी अवैध मुरूम रोड-प्लाट की डीपीसी को काटकर हटाया गया, निर्माणाधीन भवनों के विद्युत 

रायपुर । कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के आदेषानुसार एवं नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाष मिश्रा के निर्देषानुसार आज नगर निगम मुख्यालय नगर निवेष उडनदस्ता एवं नगर निगम जोन 10 नगर निवेष विभाग की टीम द्वारा जोन 10 के कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड क्रमांक 54 के तहत बोरियाखुर्द से लगकर दुर्गा विहार डूंडा में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लगभग 5 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर अभियानपूर्वक कडी कार्यवाही करते हुए रोक लगायी गयी । 


रायपुर जिला कलेक्टर के आदेशानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देशानुसार नगर निगम जोन 10 जोन कमिश्नर  रमेष जायसवाल एवं नगर निवेशक  निषीकांत वर्मा के नेतृत्व एवं जोन 10 कार्यपालन अभियंता  दिनेष सिन्हा, नगर निवेष सहायक अभियंता  आषुतोष सिंह, जोन 10 उपअभियंता  अतुल कुमार सिंह की उपस्थिति में थ्रीडी एवं श्रमिकों की सहायता से जोन 10 के कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड क्षेत्र में बोरियाखुर्द से लगकर दुर्गा विहार डूंडा में अज्ञात लोगो द्वारा लगभग 5 एकड़ निजी भूमि पर की गई अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही की गई। अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा बनायी गयी अवैध मुरूम रोड को थ्रीडी से काटा गया । 



प्लाटिंग के लिये की गई सभी प्लाटो की डीपीसी को हटाने की कार्यवाही की गई। बनायी गयी नींव को थ्रीडी से तोड़ा गया । वहां पहुंचने का मार्ग बाधित किया गया । वहां स्थित निर्माणाधीन भवनों के अवैध विद्युत कनेक्षनों को विद्युत पावर कंपनी की सहमति से तत्काल काटने की कडी कार्यवाही की गई।  जोन 10 जोन कमिष्नर ने बताया कि रायपुर जिला कलेक्टर के आदेषानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देषानुसार बोरियाखुर्द से लगकर दुर्गा विहार डूंडा में लगभग 5 एकड निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी गयी है।


 जोन 10 नगर निवेष विभाग के माध्यम से रायपुर तहसीलदार को पत्र लिखकर निजी भूमि के भूमि स्वामियों की जानकारी शीघ्र नगर निगम जोन 10 को उपलब्ध करवाने कहा गया है। जानकारी आते ही शासन के अधिनियम के प्रावधान के अनुसार अवैध प्लाटिंगकर्ताओं के विरूद्ध संबंधित पुलिस थाना में नियमानुसार कडी कार्यवाही करने नामजद एफआईआर दर्ज करवायी जायेगी।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports