फूड प्वाइजनिंग से 3 की मौत, रात में खाने में चिकन खाया था, सुबह तक स्थिति बिगड़ी


कोरबा । कोरबा शहर में लगे मेले में 3 कर्मचारियों की फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई। बुधवारी को लगे डिज्नीलैंड मेले में शुक्रवार के दिन 3 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई। 

जानकारी अनुसार डिज्नीलैंड मेले में एमपी और यूपी के निवासी काम कर रहे थे। जहां बीती रात सभी ने चिकन खाया था, जिसके बाद उनके पेट में तेज दर्द हुआ। उसके बाद शनिवार 25 मई की सुबह तीनों कर्मचारियों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया।  बताया जा रहा है कि एक युवक रात को सोने के बाद दोबारा नहीं उठा। वहीं दो लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। इस बारे में मेला संचालक कुलदीप वस्त्रकार ने बताया कि मेले में दुकान लगाने वाले व्यवसायियों में शामिल पांच लोगों ने एक साथ मिलकर खाना बनाया था। 

खाना खाने के बाद इन्हें उल्टियां होने लगीं। फिर पेट में दर्द की शिकायत हुई।

तबीयत बिगडऩे पर आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान दो लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि तीसरे व्यवसायी की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

मृतकों में कपड़ा व्यवसायी अनिल पांडेय, सोहेल खान और समीर शामिल हैं। ये तीनों एमपी और यूपी के रहने वाले थे। शवों को माच्र्युरी में रखने के बाद उनके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

पीएम से होगा कारण का खुलासा

कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन अविनाश मेश्राम ने बताया कि युवकों को सुबह पेट में तेज दर्द और उल्टियां होने की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था, लेकिन उनकी हालत काफी बिगड़ चुकी थी। दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि एक युवक को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। 

वर्शन

फूड प्वाइजनिंग के कारण भी हो सकती है मौत  

इनकी हिस्ट्री बता रही है कि रात को खाने में इन लोगों ने चिकन खाया था। जिसके बाद ही इन्हें पेट में दर्द हुआ। फूड प्वाइजनिंग भी मौत का एक कारण हो सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारण का पता चल पाएगा।

अविनाश मेश्राम, डीन, मेडिकल कॉलेज

वर्सन 

मौतों की जांच जारी

मानिकपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने बताया कि डिज्नीलैंड मेले में काम करने वाले तीन लोगों की मौत हुई है। ऐसा पता चला है कि उन्होंने रात को खाने में कुछ खाया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी। फिलहाल जांच की जा रही है। जांच के बाद भी कुछ कहा जा सकता है। 

---

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports