17 शवों का एक साथ अंतिम संस्कार, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा रहे मौजूद


स्थानीय प्रशासन पीडि़तों की कर रहा हरसंभव मदद

कवर्धा । सोमवार को पंडरिया ब्लॉक अंतर्गत कुकदूर थाना क्षेत्र के ग्राम बाहपानी में हुए सड़क हादसा में 19 लोगों की मौत हुई। मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया। 17 मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया है। कवर्धा जिले के पंडरिया ब्लॉक अंतर्गत कुकदूर थाना क्षेत्र के ग्राम बाहपानी में रविवार दोपहर को एक पिकअप वाहन 30 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी।


 हादसे के बाद रविवार देर रात 11.30 पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मृतक के परिजनों से उनके घर पर जाकर मुलाकात की। अंतिम संस्कार ग्राम सेमरहा में, एक का ग्राम दर्दी और एक का ग्राम सिंघरी गांव में किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा भी मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल होने सेमरहा ग्राम पहुंचे थे।


परिजन के लिए मुआवजे की घोषणा

वहीं कुकदूर पुलिस ने पिकअप वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी चालक को हिरासत में रखा गया है। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में मृतक ग्रामीणों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। छत्तीसगढ़ सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख और हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार की सहायता राशि देगी। 


मृतकों के परिजनों को 20 लाख मुआवजा दिया जाये : बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पंडरिया सड़क हादसे के मृतकों के परिजनों को 20 लाख रू. तथा घायलों को 5 लाख रू. मुआवजा देने की मांग किया है। सभी प्रभावित लोग तेंदूपत्ता तोडऩे गये थे, आदिवासी वर्ग से है। इन सभी को  मुआवजे के साथ शहीद महेन्द्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक श्रमिक बीमा योजना के तहत भी लाभ दिया जाना चाहिये।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports