एमपी में भाजपा का खेला: कांग्रेस कैंडिटेट ने नामांकन वापस लेकर भाजपा में हुए शामिल



इंदौर। सूरत में हुए खेला के बाद अब मध्यप्रदेश में भाजपा ने बड़ा खेला कर दिया है। इसकी सूचना भी भाजपा के के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया में सेल्फी शेयर की दी। 


दरअसल कांग्रेस पार्टी ने अक्षय कांति बम को इंदौर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। वहीं गुजरात की तरह मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस लेकर भाजपा का दामन थाम लिया है।  


विजयवर्गीय ने सेल्फी शेयर करते एम लिखा कि कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्ष्य कांति बम का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है। 



वहीं इस इंदौर लोकसभा सीट के 25 अप्रैल को नामांकन भरे गए थे और 29 अप्रैल को नाम वापसी का अंतिम दिन था। इससे पहले ही  कैलाश विजयवर्गीय ने इस 'ऑपरेशनÓ को अंजाम दे दिया। इंदौर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 13 मई को होगा और मतगणना 4 जून को संपन्न होगी। 


 

क्या है सूरत का मामला?


पिछले दिनों गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के मुकेश दलाल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी का नामांकन एक दिन पहले ही रिटर्निंग ऑफिसर ने रद्द कर दिया था। उनके प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में गड़बडिय़ों का हवाला देकर नामांकन रद्द किया गया था।


कांग्रेस के उम्मीदवारों का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे 8 उम्मीदवारों ने भी अपनी उम्मीदवारी वापिस ले ली थी। ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुन लिए गए थे। चुनाव आयोग ने उन्हें जीत का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया ।

इंदौर लोकसभा सीट चुनाव 


नामांकन भरने की तारिख 25 अप्रैल

नाम वापसी की तारिख 29 अप्रैल 

मतदान की तारिख 13 मई 

मतगणना 4 जून

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports