पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली मरपल्ली, जंगल में बम प्लांट करने का है मास्टरमाइंड


बीजापुर। नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जवानों की टीम सिराकोंटा के दंपाया में गश्त पर निकली. सर्चिंग के दौरान जवानों को जंगल में एक शख्स संदिग्ध हालत में दिखाई दिया. जवानों ने युवक को लकारते हुए सरेंडर करने को कहा लेकिन युवक भागने की कोशिश करने लगा. जवानों ने घेराबंदी कर युवक को धर दबोचा. पकड़े जाने के बाद जब युवक से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मरपल्ली देवेंद्र बताया जो सक्रिय नक्सली था. पुलिस ने पकड़े गए नक्सली के पास से विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. पकड़ा गया नक्सली जंगल में जवानों को निशाना बनाने के लिए बम प्लांट करने का काम करता है.


विस्फोटकों के साथ हार्डकोर नक्सली मरपल्ली गिरफ्तार

विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया नक्सली मरपल्ली देवेंद्र मद्देड़ एरिया कमेटी के अंतर्गत संगठन का सक्रिय सदस्य है. साथी नक्सलियों के साथ देवेंद्र जंगल में जवानों को निशाना बनाने के मकसद से बम लगाने का काम करता है. साथ ही नक्सलियों को विस्फोटकों की सल्पाई का भी काम करता है. पकड़े गए नक्सली को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है. नक्सली के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक जिसमें जिलेटिन स्टिक, कोर्डेक्स वायर, विस्फोट में काम आने वाले डेटोनेटर और वॉकी टॉकी सहित नक्सली साहित बरामद किया है.


अमित शाह ने दी है नक्सलियों को सरेंडर की चेतावनी

 बस्तर में लगातर चल रहे सर्चिंग अभियान के चलते नक्सली बैकफुट पर हैं. खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कह चुके हैं कि जो थोड़े बहुत नक्सली छत्तीसगढ़ में बचे हैं उनको जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा. अमित शाह ने तो यहां तक कहा है कि नक्सली हथियार डालकर सरेंडर कर दें नहीं तो गोली खाने के लिए तैयार रहें. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports