हरभजन सिंह की सलाह, कोहली को 'इस' बल्लेबाज के लिए नंबर 3 छोड़ देना चाहिए, 4 पर बल्लेबाजी करे विराट

  



-टी20 विश्व कप 2024 के लिए विराट कोहली



नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय अपने दमदार आईपीएल फॉर्म के कारण सुर्खियों में हैं। इस टूर्नामेंट के बाद 1 जून से अमेरिका और कैरेबियन द्वीप समूह में टी20 वल्र्ड कप का आयोजन होगा। इस विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयारी कर रही हैं। टी20 वल्र्ड कप के लिए आईपीएल की धूम मची हुई है।


इस साल के टूर्नामेंट में कई नए खिलाड़ी अपना कमाल दिखा रहे हैं। साथ ही भारत के लिए पहले खेल चुके कुछ खिलाड़ी भी अपना फॉर्म दिखा रहे हैं और टीम में जगह पाने के लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने राय व्यक्त की है कि विराट कोहली को ऐसे खिलाड़ी के लिए अपनी नंबर तीन बल्लेबाजी रैंक का त्याग करना चाहिए।



टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं। यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए और विराट कोहली को तीसरे नंबर पर आना चाहिए। लेकिन मेरे पास विराट के लिए एक अलग सलाह भी है। अगर भारत सही खेलना चाहता है तो -बाएं बल्लेबाजों का संयोजन एक अच्छा विकल्प है। अगर पहले 6-7 ओवर खेले जा चुके हैं और आपके पास शिवम दुबे जैसा खिलाड़ी है, तो विराट को दुबे के लिए नंबर 3 का स्थान छोड़ देना चाहिए और फिर खुद नंबर 4 पर खेलना चाहिए। 



अगर शिवम दुबे तीसरे नंबर पर खेलते हैं और विराट चौथे नंबर पर आते हैं, तो ऐसा करके कोहली का अपमान करने का कोई सवाल ही नहीं है। हमें टीम और उस समय मैच की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी का फैसला करना होगा। कोहली हैं एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज। इसलिए चाहे वह नंबर 3 पर खेलें या 4, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि वह देश के लिए खेलते हैं, भले ही आप उनसे यह सवाल पूछें, वह टीम के लिए कुछ कहेंगे।



इस बीच बीसीसीआई का 1 मई को भारतीय टीम की घोषणा करना लगभग तय है। इसलिए सबकी नजरें इस बात पर हैं कि रोहित शर्मा की कप्तानी में किन खिलाडिय़ों को टीम में जगह मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports