लोकसभा चुनाव 2024: किसी भी महिला को मंगलसूत्र गिरवी नहीं रखना पड़ेगा; राहुल गांधी का 25 लाख का वादा



 -तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि हम एक भारतीय को 25 लाख तक का मुफ्त इलाज देंगे और किसी भी महिला को अपने परिवार के इलाज के लिए मंगलसूत्र गिरवी नहीं रखना पड़ेगा।


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को अपनी पार्टी के पक्ष में आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के दावे कर रही हैं। इस चुनाव में हम देख सकते हैं कि राजनीतिक दलों ने स्वास्थ्य, धन और महिलाओं के 'मंगलसूत्रÓ पर अधिक जोर दिया है। 


अब कांग्रेस ने ऐलान किया है कि अगर इस बार उनकी सरकार आई तो हर भारतीय को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा और किसी भी महिला को अपने परिवार के इलाज के लिए अपना मंगलसूत्र गिरवी नहीं रखना पड़ेगा।



राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उद्धृत करते हुए कहा था कि कांग्रेस महिलाओं से मंगलसूत्र भी छीन लेगी और घुसपैठियों में शामिल हो जाएगी।



कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने चुनावी वादे सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। भारत में आज जब महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, एक मेडिकल बिल हर साल 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी में धकेल देता है। महंगे इलाज, महंगे टेस्ट और महंगी दवाएं आम आदमी को कर्ज और ब्याज के चक्र में फंसा देती है। जिसे पूरा करने में कई साल लग जाते हैं। हम उसे बाहर निकलना चाहते है।



राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा हम हर भारतीय को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देकर असुरक्षा के इस चक्र को तोडऩे के लिए प्रतिबद्ध हैं। अब भारत में किसी भी महिला को अपने परिवार के इलाज के लिए अपना 'मंगलसूत्रÓ गिरवी नहीं रखना पड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports