प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स से कहा- भारत में बच्चे जन्म के बाद सबसे पहले कौन सा शब्द बोलते हैं?



-यह एक अजीब हिस्सा है, लेकिन 'ऐ' और 'एआई' एक जैसे लगते है


नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से चर्चा की। इस मौके पर उन्होंने भारत में डिजिटल क्रांति, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और यूपीआई की भूमिका पर भी चर्चा की। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बोलते हुए पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, भारत में बच्चे इतने एडवांस हैं कि जन्म के बाद जो पहला शब्द बोलते हैं वह 'एआई' होता है।


पीएम मोदी ने कहा भारत के कई राज्यों में, हम मां को 'ऐ' कहते हैं और कुछ बच्चे अपना पहला शब्द 'एआई' कहते हैं। यह एक अजीब हिस्सा है, लेकिन 'ऐ' और 'एआई' एक जैसे लगते हैं। पीएम मोदी ने देश में एआई के इस्तेमाल पर भी टिप्पणी की और कहा। 


मैंने भाषा व्याख्या के लिए जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान एआई का उपयोग किया। हमारे सभी मंत्रीमंडल ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान एक एआई ऐप डाउनलोड किया था। वे शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आए विभिन्न विदेशी आगंतुकों के साथ संवाद करने के लिए इस ऐप का उपयोग कर रहे थे।


बिल गेट्स को अपने नमो ऐप पर एआई के इस्तेमाल के बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने बिल गेट्स से नमो ऐप के जरिए सेल्फी लेने को कहा। इसके बाद मोबाइल पर पीएम मोदी के साथ बिल गेट्स की तमाम पुरानी तस्वीरें आ गईं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports