सोनिया लड़ेंगी राज्यसभा चुनाव? नामांकन पत्र दाखिल की संभावना



-सोनिया गांधी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं


नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी बुधवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को राज्यसभा का ऑफर दिया गया था। लेकिन माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है। सोनिया गांधी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं।



सोनिया गांधी राजस्थान या हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल कर सकती हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आगामी लोकसभा चुनाव लडऩे की उम्मीद है। इस बीच राजस्थान की 3 और हिमाचल की एक सीट पर राज्यसभा चुनाव होंगे।


राजस्थान में दो सीटें बीजेपी और एक सीट कांग्रेस को मिलने की संभावना है। साथ ही हिमाचल में भी सीटें कांग्रेस के खाते में जाने की संभावना है। इसलिए सोनिया गांधी राजस्थान या हिमाचल में कोई सीट चुन सकती हैं। सोमवार  को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव 2014 के लिए सीटों के आवंटन को लेकर प्रमुख भारतीय दलों के नेताओं के साथ बैठक की।


इस बात पर भी चर्चा हुई कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को राज्यसभा से सदन में भेजा जाना चाहिए। प्रियंका गांधी ने इस ऑफर को खारिज कर दिया, जिसके बाद सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल करेंगी। इस बीच 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ते समय सोनिया गांधी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव लड़ते समय यह उनका आखिरी चुनाव होगा। साथ ही सोनिया गांधी 1999 से लोकसभा की सदस्य हैं। कहा जा रहा है कि वह पहली बार उच्च सदन यानी राज्यसभा में जाएंगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports