पूरे दुनिया में डाउन हुआ एक्स का सर्वर, लोग परेशान...



नई दिल्ली। एक्स (ट्विटर) प्लेटफॉर्म का सर्वर डाउन हो गया। आज सुबह 11 बजे के बाद से यूजर्स को एक्स पर कोई पोस्ट नहीं दिख रही है। एक्स खोलने पर लिखा है वेलकम। लेकिन उसके बाद के पोस्ट दिखाई नहीं दे रहे हैं। मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं। फिलहाल जब आप किसी की प्रोफाइल पर जाते हैं तो भी उस यूजर के पोस्ट नजर नहीं आते हैं। यही समस्या भारत समेत पूरी दुनिया में महसूस की जा रही है। एक्स का सर्वर डाउन होने से यूजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 



डाउनडिटेक्टर ने भी पुष्टि की है कि एक्स का सर्वर डाउन है। कुछ ही मिनटों में डाउनडिटेक्टर पर 2500 यूजर्स ने रिपोर्ट किया है। हैरानी की बात यह है कि एक्स पर ट्रेडिंग करने पर #TwitterDown तो दिख रहा है लेकिन इस पर क्लिक करने के बाद कोई पोस्ट नहीं दिख रही है।



एक्स एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो पिछले साल से चर्चा में है। दरअसल, पिछले साल इसे दुनिया के सबसे अमीर शख्सों में से एक एलन मस्क ने खरीदा था। तब इसे ट्विटर कहा जाता था, इस साल इस प्लेटफॉर्म का नाम बदलकर एक्स कर दिया गया। यह एक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है, जिसमें कई बड़ी हस्तियों और राजनेताओं के अकाउंट हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports