भजनलाल शर्मा ने बने राजस्थान के मुख्यमंत्री, ली पद एवं गोपनीयता की शपथ



-दीया कुमारी, और प्रेमचंद बैरवा बने उप मुख्यमंत्री 

-शपथ से पहले मां और पिता का लिया आशीर्वाद


जयपुर।  भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। खास बात यह है कि आज भजनलाल का जन्मदिन भी है। भजनलाल के साथ दो उपमुख्यमंत्रियों दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली।


इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव, गुजरात प्रमुख मंत्री भूपेन्द्र पटेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, अर्जुनराम मेघवाल, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आदि मौजूद रहे।


माता-पिता के चरण धोकर उन्हें आशीर्वाद दिया-

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भजनलाल शर्मा ने अपनी मां और पिता का आशीर्वाद लिया। इससे पहले उन्होंने मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की।


राजस्थान में 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ। एक सीट पर उम्मीदवार नहीं होने के कारण चुनाव नहीं हो सका। इनमें से बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। तो वहीं कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं।


भजनलाल भरतपुर से हैं और पहली बार विधायक बने हैं। मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की घोषणा की गई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports