केन्द्र पर बसरे राहुल गांधी बोले- बेरोजगारी और महंगाई संसद में घुसपैठ का मुख्य कारण



-युवाओं को रोजगार नहीं मिलने के लिए प्रधानमंत्री नीतियों की आलोचना की


नई दिल्ली। संसद में घुसपैठ के मामले में विपक्ष काफी आक्रामक हो गया है। संसद में दो दिनों से हंगामा जारी है। विपक्ष की मांग है कि 13 दिसंबर की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह सदन में जवाब दें। हालांकि, सरकार की ओर से सदन में कोई बयान नहीं दिया गया है। कांग्रेस ने कहा कि जब तक गृह मंत्री शाह सदन में आकर पूरी घटना पर बयान नहीं देंगे तब तक सदन की कार्यवाही नहीं चल पाएगी। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने संसद में घुसपैठ मामले पर सीधी टिप्पणी की।


ऐसा क्यों हुआ? मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है। बेरोजगारी का मुद्दा पूरे देश में है। प्रधानमंत्री मोदी की नीतियां देश के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही हैं। राहुल गांधी ने आलोचना की कि संसद में घुसपैठ की घटना के पीछे बेरोजगारी और महंगाई है।



गृह मंत्री को सदन में आकर बयान देना चाहिए

यह एक गंभीर मामला है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री को सदन में आकर बयान देना चाहिए, यह मांग संसद में बार-बार की जा रही है। हालांकि, गृहमंत्री आकर बयान नहीं देना चाहते हैं। वे सदन की कार्यवाही जारी रखने के लिए तैयार नहीं हैं।  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है लेकिन जो लोग लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते, उनसे बात करने का कोई मतलब नहीं है। वे (भाजपा) कांग्रेस का नाम लेकर और नेहरू-गांधी का अपमान करके वोट मांगते हैं। उनका काम हमारी आलोचना करके वोट लेना है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports