प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित



नई दिल्ली। चार राज्यों में शुरुआती दौर की गिनती में बीजेपी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तेलंगाना में आगे चल रही है। सुबह वोटों की गिनती से पहले कांग्रेस ने दिल्ली और भोपाल में पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। 


तीन राज्यों में बढ़त मिलने के बाद बीजेपी भी जश्न की तैयारी में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी शाम 5 बजे मुख्यालय पर जश्न मनाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस मौके पर मोदी जनता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देंगे। नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी मौजूद रहने की संभावना है।


मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं और स्पष्ट बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत है। 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस साल मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड 76.22 फीसदी वोटिंग हुई। यह रिकॉर्ड मतदान बीजेपी की राह पर गिरता नजर आ रहा है। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 199 पर वोटिंग हो चुकी है। अभी तक यहां पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा रही है। ऐसा लग रहा है कि राजस्थान इस परंपरा को इस साल भी कायम रखेगा।


छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 90 सीटों पर मतदान हुआ। छत्तीसगढ़ में 2018 में 15 साल बाद कांग्रेस सत्ता में आई। लेकिन अब बीजेपी ने यहां बढ़त बना ली है। शुरुआती दौर में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिली। तेलंगाना में 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इस जगह पर के.चंद्रशेखर राव की बीआरएस पार्टी सत्ता से जा रही है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।


चार राज्यों में सुबह 11 बजे तक रुझान

मध्य प्रदेश- 230

बीजेपी- 155

कांग्रेस- 71

अन्य - 4


राजस्थान- 199

बीजेपी- 107

कांग्रेस- 75

अन्य - 17


छत्तीसगढ़ - 90

बीजेपी- 54

कांग्रेस- 35

अन्य - 1


तेलंगाना- 119

कांग्रेस+- 63

बीआरएस - 42

बीजेपी+- 9

एआईएमआईएम - 4

अन्य - 1

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports