मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट बंद, चुराचांदपुर जिले में धारा 144 लागू



- हिंसा के बाद चुराचांदपुर जिले में दो महीने के लिए धारा 144 लागू 


इम्फाल। मणिपुर में हिंसा की घटनाएं कम होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। चुराचांदपुर जिले में सोमवार देर रात छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसके बाद मणिपुर सरकार ने जिले में मोबाइल इंटरनेट पांच दिनों के लिए बंद कर दिया है। साथ ही जिले में दो माह के लिए बैठकों पर भी रोक लगा दी गयी है। वहीं, हिंसक झड़पों में कई नागरिक घायल हो गए हैं। इस बीच सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध भी लगाए गए हैं।


मणिपुर में सोमवार को हुई छिटपुट हिंसा के बाद चुराचांदपुर जिले में दो महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा कि दो गुटों के लोगों के बीच संघर्ष के कारण शांति भंग होने की आशंका अभी भी बनी हुई है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है। निषेधाज्ञा आदेश सोमवार को लागू हुआ और 18 फरवरी, 2024 तक लागू रहेगा। यह पांच या अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने और हथियार रखने पर प्रतिबंध लगाता है।



मणिपुर में सांप्रदायिक हिंसा के मामलों की जांच की समीक्षा करने के लिए सीबीआई निदेशक प्रवीण सूद इंफाल पहुंचे। हिंसा के 27 मामलों की जांच सीबीआई कर रही है। प्रवीण सूद मई में पदभार संभालने के बाद लगभग सभी सीबीआई इकाइयों का दौरा करने वाले पहले सीबीआई प्रमुख हैं। वह सोमवार शाम 5 बजे गुवाहाटी से इंफाल एयरपोर्ट पहुंचे। राज्य के डीजीपी राजीव सिंह से राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports