एक करोड़ के जेवर समेत तीन करोड़ का सामान जब्त



बिलासपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस और जिला निर्वाचन की टीम अलग-अलग जगहों पर पाइंट लगाकर संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही है। टीम ने अब तक करीब एक किलो सोना, 25 किलो चांदी समेत तीन करोड़ 37 लाख के सामान और नकद जब्त किया है। पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले यह तीन सौ गुना से अधिक है।


एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता निडर और निष्पक्ष चुनाव डाल सके इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही अलग-अलग जगहों पर पाइंट लगाकर जांच की जा रही है। पुलिस की टीम ने अब तक 228 मामले दर्ज किए हैं। इसमें 25 मामलों में एक करोड़ 19 लाख 21 हजार रुपये नकद जब्त किए गए हैं।


आबकारी एक्ट के 172 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 14 हजार लीटर से अधिक शराब जब्त की गई है। पुलिस ने 76 किलो गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के 13 मामले दर्ज किया है। पुलिस की उडऩदस्ता टीम और पाइंट पर तैनात जवानों ने अलग-अलग जगहों पर घेराबंदी कर अब तक नौ सौ ग्राम से अधिक सोना और 25 किलो से अधिक चांदी की जब्ती की है।



 साथ ही 12 मामलों में 78 लाख से अधिक की साड़ी और कपड़े जब्त कर दस्तावेज की जानकारी मंगाई गई है। वहीं, 2018 में आचार संहिता के दौरान पुलिस ने कुल तीन मामले दर्ज किए थे। दो मामलों में पुलिस ने एक लाख पांच हजार रुपये और एक मामले में 30 साडिय़ों की जब्ती बनाई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports