दिल्ली में सोनिया, प्रियंका, खडग़े से मिले सीएम भूपेश, चुनाव बाद पहला दिल्ली दौरा, 90 सीटों का दिया फीडबैक



रायपुर। छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को अंतिम चरण का मतदान पूरा हुआ है। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। ये चुनाव के बाद पहला दिल्ली दौरा है। अपने दौरे के दूसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा सीटों का फ ीड बैक उन्होंने दोनों नेताओं के सामने रखा है।


 साथ ही मतगणना को लेकर क्या तैयारियां उस पर भी चर्चा हुई है। कांग्रेस शुरू से ही नई सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है, नई सरकार गठन को लेकर भी चर्चा आज की मीटिंग में हुई है। वहीं बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से भी मुलाकात की है। 


इसकी फ ोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- कांग्रेस के माननीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से आज उनके निवास पर मुलाकात हुई। उन्होंने पांच राज्यों के चुनाव में अथक परिश्रम किया है। उनकी ऊर्जा हमारे लिए प्रेरणादायक है। मैंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के प्रति उन्हें एक बार और आश्वस्त किया।


जयराम रमेश से भी हुई चुनावी चर्चा 

भूपेश बघेल ने कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश से की भी मुलाकात की। ये मुलाकात जयराम के आवास पर हुई। इस दौरान छत्तीसगढ़ में चुनाव बाद के हालात पर चर्चा हुई है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में क्या माहौल है, कांग्रेस की क्या स्थिति है, इसको लेकर भी बातचीत हुई है। सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन से भी सौजन्य भेंट की। माकन को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने छत्तीसगढ़ स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया था।



विधायकों से लिया था फीडबैक

दौरे से पहले सीएम भूपेश बघेल ने कई विधायकों से वन-टू-वन चर्चा की है। सभी 90 विधानसभा सीटों का फीडबैक लिया और ये फ ीडबैक उन्होंने आलाकमान के सामने रखा है। सीएम से पहले प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी सभी प्रत्याशियों से वन-टू-वन चर्चा कर के पूरी रिपोर्ट ली थी। 


सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को मैच दिखाएंगे सीएम

रायपुर में 1 दिसंबर को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होने जा रहा है। सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के सभी 90 सीटों से कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ क्रिकेट मैच देखने जाएंगे। सीएम भूपेश के साथ उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव, मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री मो अकबर समेत सभी केबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला खेला जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports