इंडिया शब्द का विरोध और विदेश में जाकर 'भारत जोड़ो कहना, दोहरा मापदंड क्यों?


-बीजेपी केशव उपाध्ये ने राहुल गांधी की आलोचना की

नई दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेश से भारत सरकार पर निशाना साधा है। यूरोप दौरे पर गए राहुल गांधी पेरिस में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने इंडिया-भारत विवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर टिप्पणी की। उन्होंने आलोचना की कि जो लोग किसी चीज़ का नाम बदलना चाहते हैं वे इतिहास को नकारने की कोशिश कर रहे हैं। अब बीजेपी ने उनकी आलोचना का जोरदार जवाब दिया है। मूल रूप से, क्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिंदुत्व के बारे में बात करने का कोई अधिकार है? 

इंडिया शब्द का विरोध और विदेश जाकर 'भारत जोड़ो' कहने का यह दोहरा रुख क्यों? ऐसा कहने से लक्ष्य पूरा हो गया। बीजेपी नेता केशव उपाध्याय ने राहुल गांधी की आलोचना की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बारे में ट्वीट किया है। मूल रूप से, क्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिंदुत्व के बारे में बात करने का कोई अधिकार है? उन्होंने विदेश जाकर भारत को बदनाम करने का कार्यक्रम चलाया है।


राहुल जी मोदी जी की दूरदर्शिता और हिंदुत्व को कभी नहीं जान पाएंगे। जहां कांग्रेस नेताओं की कल्पना रुकती है, वहां मोदीजी की कल्पना शुरू होती है। राहुल गांधी ने पेरिस जाकर अपनी 'भारत जोड़ो' यात्रा के बारे में बताया। वह 'इंडिया' शब्द का विरोध करते थे और विदेश जाते थे और 'भारत जोड़ो' कहो, यह दोहरी भूमिका क्यों? 'भारत जोड़ो' मत कहो!' ये बात केशव उपाध्याय ने अपने ट्वीट में कही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports