वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान...




-वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली। एशिया कप इस समय पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के बाद भारत में खेले जाने वाले वनडे वल्र्ड कप का रोमांच बढ़ेगा। मेजबान भारत के सामने आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने की बड़ी चुनौती होगी। 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वल्र्ड कप खेला जाएगा। उद्घाटन मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा और 14 तारीख को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। 


इस टूर्नामेंट में भारत का शुरुआती मुकाबला ताकतवर ऑस्ट्रेलिया से होगा। आगामी बहुचर्चित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है और टीम में मामूली बदलाव किए गए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की।


भारतीय टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है और युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है। चोट से वापसी करते हुए लोकेश राहुल और श्रेयस को विश्व कप टीम में शामिल किया गया है।


वनडे वल्र्ड कप के लिए भारतीय टीम-


रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।


भारत के विश्व कप मैच -


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया - 8 अक्टूबर, चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान - 11 अक्टूबर, दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान - 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश - 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड - 22 अक्टूबर, धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड - 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम श्रीलंका - 2 नवंबर, मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम नीदरलैंड - 12 नवंबर, बेंगलुरु

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports