बड़ी खबर! मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव; वोटिंग के लिए NCP के दोनों गुटों की ओर से व्हिप



नई दिल्ली। लोकसभा के हंगामेदार सत्र के बीच विपक्षी दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। इस प्रस्ताव पर मतदान होगा। इस बीच अब एनसीपी ने इस चुनाव के लिए अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है। अजित पवार के गुट से सांसद सुनील तटकरे और शरद पवार के गुट से मोहम्मद फजल ने व्हिप जारी किया है।


अविश्वास प्रस्ताव पर दो दिनों से चर्चा हो रही है, आज इस प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। शरद पवार गुट के सांसद मोहम्मद फैजल ने नया पैतरा अजमाया। शरद पवार के समूह में सप्रिया सुले, अमोल कोल्हे, श्रीनिवास पाटिल, मोहम्मद फैज़ल लोकसभा में सदस्य हैं। अजित पवार के ग्रुप में सुनील तटकरे अकेले सदस्य हैं। तटकरे द्वारा निकाले गए व्हिप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोट करने का निर्देश दिया गया है। शरद पवार के गुट की ओर से जारी व्हिप में मोदी सरकार के खिलाफ  वोट करने के निर्देश दिए गए हैं।


अब यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि लोकसभा अध्यक्ष किस गुट को आधिकारिक व्हिप के रूप में मंजूरी देते हैं। अब ये दोनों गुट एक दूसरे के खिलाफ होते नजर आ रहे हैं। पिछले महीने एनसीपी के अजित पवार समेत आठ नेताओं ने शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री पद की शपथ ली थी। ऐसा लगता है कि इससे एनसीपी में विभाजन हो गया है। इसके बाद अजित पवार ने चुनाव आयोग में पार्टी के खिलाफ दावा दायर किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports