'हम नरेंद्र मोदी का मौन व्रत तोडऩा चाहते हैं; अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में गौरव गोगोई का हमला



नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज से लोकसभा में बहस शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने इस प्रस्ताव पर चर्चा शुरू कर दी है। इस चर्चा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे। अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन तक संसद में 18 घंटे बहस होगी। इसके बाद 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चर्चा का जवाब देंगे।


राहुल गांधी की जगह गौरव गोगोई ने जब अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू की तो भारतीय जनता पार्टी के सांसदों में हलचल शुरू हो गई। जब राहुल गांधी इस पर चर्चा करने आने वाले थे तो बीजेपी सांसद पूछने लगे कि अचानक बदलाव कर गौरव गोगोई को आगे क्यों किया जा रहा है। चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, 'हम मणिपुर के लिए ये अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। मणिपुर का युवा न्याय मांगता है। मणिपुर की लड़कियां न्याय मांग रही हैं। गौरव गोगई ने कहा कि मणिपुर के किसान न्याय मांग रहे हैं।




अगर मणिपुर प्रभावित होता है, तो भारत भी प्रभावित होता है। हम सिर्फ मणिपुर की बात नहीं कर रहे हैं। पूरे भारत की बात करता है। हमें उम्मीद थी कि यह संदेश जाएगा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश मणिपुर के साथ है, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र ने मौन व्रत लिया। वह लोकसभा में कुछ नहीं कहेंगे और राज्यसभा में भी कुछ नहीं कहेंगे। इस मौके पर गौरव गोगई ने कहा, इसीलिए हम अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी तोडऩा चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर क्यों नहीं गए? गौरव गोगोई ने भी ऐसा सवाल उठाया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports