वल्र्ड कप के टीम का चयन, 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ

 


नई दिल्ली। भारत के संभावित 19 सदस्यों में से 15 खिलाडिय़ों को चयन समिति की ओर से खेलने का मौका मिलेगा। सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खास नहीं कर सके। ऐसे में 15 में दोनों के लिए कोई जगह नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  घरेलू सीरीज के लिए 16 से 18 खिलाडिय़ों का चयन कर सकता है।


जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर को श्रीलंका में होने वाले एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  3 मैचों की घरेलू सीरीज में मौका मिलना तय है। चोटिल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी से भारत की स्थिति और मजबूत होगी।


टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाज और तीसरे स्पिनर को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है। जसप्रीत बुमराह आयरलैंड दौरे से लौट रहे हैं। वह 80 प्रतिशत फिट होने पर ही विश्व कप खेलेंगे। इसी तरह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का भी खेलना तय हो गया है।


हार्दिक पंड्या चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। उनसे हर मैच में 6 से 8 ओवर फेंकने की उम्मीद की जाती है और ऐसे में रिजर्व तेज गेंदबाज की भूमिका अहम हो जाती है। शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट में से किसी एक ने फिलहाल ये सवाल उठाया है। शार्दुल ने वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे मैचों में 8 विकेट लिए।


अक्षर पटेल अभी भी तीसरे स्पिनर यजुवेंद्र चहल से आगे हैं। वह रवीन्द्र जड़ेजा की तरह गेंदबाजी करते हैं। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह होने की संभावना है।


भारत की संभावित प्रारंभिक टीम - रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, अक्षर पटेल, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports