एविएशन के क्षेत्र में छात्राओं के लिए हैं बहुत से अवसर

शासकीय डी बी. गल्स कॉलेज में एविएशन के क्षेत्र में छात्राओं को कैरियर चयन के लिए सेमिनार संपन्न 


रायपुर।   एविएशन के क्षेत्र में बहुत से मौके और अवसर हैं छात्राएं इस क्षेत्र में अपना कैरियर चुन सकती हैं। राजधानी रायपुर के शासकीय डीण् बीण् गर्ल्स कॉलेज रायपुर में एविएशन के क्षेत्र में छात्राओं को कैरियर चयन और मार्गदर्शन देने के लिए कल सेमिनार का आयोजन कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल तथा आईण्क्यूण्एण्सीण् के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एविएशन की स्पीकर ने छात्राओं को एविएशन में रोजगार की संभावनाओंए व्यक्तित्व विकासए संप्रेषण कौशल और ग्राउंड जॉबए तकनीकी जॉब व अन्य अवसरों की जानकारी दी। उन्होंने इस क्षेत्र में चयन में आने वाली मुश्किलों पर भी बात की। उन्होंने सभी एयरलाइंस के बारे में विस्तार से बताया। इस क्षेत्र में कम उम्र से ही आय की शुरुआत के बारे में बताया। छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रश्न किए और अपनी शंकाएं रखीं। 

सेमिनार में राधा यादवए सुभाष चौरे और सौरभ दुबे ने अपने इंस्टिट्यूट में संचालित विभिन्न कोर्स के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि छात्राएं बीण्एण् इन ट्रैवल एंड टूरिज्मए बीण्कॉमण् इन लॉजिस्टिक एंड कार्गोए बीण्बीण्एण् एविएशन के साथ.साथ एयरपोर्ट ग्राउंड मैनेजमेंटए डिप्लोमा इन ट्रैवल टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी के साथ.साथ एडवांस डिप्लोमा इन एयरलाइंसए केबिन क्रू की पढ़ाई व प्रशिक्षण भी ले सकती हैं। यहां ऐड ऑन कोर्सेज इन एविएशन भी चलाया जाता है। शासकीय डीण् बी गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्य डॉ किरण गजपाल ने सेमिनार में कहा कि छात्राओं को एवियेशन इंडस्ट्री की जानकारी देने से उनका कमर्शियल इंडस्ट्री वैल्यू भी बढ़ता है जो कि आने वाले समय में छात्राओं को कैरियर बनाने में सहायता देगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports