देश में 10 लाख नौकरियां देने को तैयार पीएम मोदी का मास्टर प्लानय इन 5 बिंदुओं के अनुसार काम करेंगे मंत्रालय


पीएम मोदी का मास्टर प्लान तैयार पीएम मोदी का मास्टर प्लान तैयार

मुंबई।  बेरोजगारी और नौकरियां प्रमुख राजनीतिक मुद्दों के रूप में उभर रही हैंए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2023 के अंत तक केंद्र सरकार में सभी 10 लाख रिक्तियों को भरने की महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की है। पहला श्जॉब फेयरश् अक्टूबर में आयोजित किया गया थाए जहां प्रधान मंत्री ने युवा उम्मीदवारों को ऐसी 75ए000 नौकरियां सौंपी थीं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 लाख नौकरियां देने के लक्ष्य को कैसे पूरा करने जा रहे हैंघ् केंद्र सरकार ने इसके लिए मास्टर प्लान तैयार किया है।


छमूे18 ने केंद्र की ओर से तैयार की गई पांच सूत्री योजना के बारे में सीखा हैए जिससे अगले साल के अंत तक 10 लाख नौकरियों के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेण् एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि विचार ष्भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समय सीमा को और कम करनाष् था। इसके लिए केंद्र सरकार पांच बिंदुओं पर काम करेगी।

 


इस उद्देश्य की दिशा में पहला कदम श्रिक्ति स्थिति पोर्टलश् नामक एक आंतरिक सरकारी पोर्टल का निर्माण हैए जिस पर सभी मंत्रालयों और विभागों को अपना नवीनतम रिक्ति डेटा अपलोड करने के लिए कहा गया है।


एक और बात यह है कि इस पोर्टल को नियमित रूप से अपडेट करने के लिए प्रत्येक मंत्रालय और विभाग में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports