कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव परिणाम : कांग्रेस को आज मिलेगा नया अध्यक्ष, शीघ्र ही होगी मतगणना

24 साल बाद कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा

नई दिल्ली | कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर दोनों राष्ट्रपति पद की दौड़ में हैं। 24 साल बाद कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा। ऐसे में देखना होगा कि अध्यक्ष के रूप में किसे चुना जाता है।


कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में अध्यक्ष पद के लिए छठी बार चुनाव हुआ। इन दोनों उम्मीदवारों और कांग्रेस पार्टी का भाग्य सोमवार को मतपेटियों में बंद कर दिया गया। राष्ट्रपति चुनाव के लिए करीब 96 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी.

इस बीच पार्टी को वह अध्यक्ष मिलने जा रहा है जिसका कांग्रेस पार्टी के नेता 2019 से इंतजार कर रहे हैं। कहा जाता है कि यहां तक ​​पहुंचने का सफर जाहिर तौर पर बेहद जटिल रहा है। राहुल गांधी ने 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ा था। उसके बाद सोनिया गांधी अस्थायी अध्यक्ष के रूप में काम कर रही थीं, लेकिन देश में पार्टी की समग्र स्थिति को देखते हुए, समय-समय पर यह देखा गया कि पार्टी का नेतृत्व करने के लिए अध्यक्ष होना आवश्यक है।


कई लोग चाहते थे कि अध्यक्ष गांधी परिवार से हो, लेकिन राहुल गांधी के अध्यक्ष पद को स्वीकार करने से इनकार करने, सोनिया गांधी के बिगड़ते स्वास्थ्य और प्रियंका गांधी वाड्रा की सफलता की कमी ने पार्टी को 'गैर-गांधी' विकल्प के साथ छोड़ दिया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports