SBI के 45 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी, इस बात को लेकर रहें सतर्क, नहीं तो खाते से हो जाएगा पैसा!


नई दिल्ली। अगर आपका भी भारतीय स्टेट बैंक में खाता है तो आपके लिए एक अहम खबर है। क्या आपको पैन कार्ड अपडेट करने का कोई संदेश मिला है, अगर ऐसा है तो सतर्क रहें। यदि आप अपनी जानकारी साझा करते हैं, तो आपका खाता हटाया जा सकता है। साथ ही यह भी बताएं कि अगर आपने इस तरह का मैसेज नहीं किया तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा या नहीं।

PIB ने वायरल हो रहे इस मैसेज की सच्चाई की जांच की है और असली जानकारी सामने आई है। तदनुसार, यदि आपको ऐसा कोई संदेश प्राप्त हुआ है, तो देखें कि क्या करना है। पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा कि एसबीआई के नाम से एक फेक मैसेज शेयर किया जा रहा है। इसमें ग्राहकों से कहा जाता है कि अगर वे अपने अकाउंट को ब्लॉक होने से बचाना चाहते हैं तो जल्द ही अपना पैन नंबर अपडेट कर लें.

यह मैसेज पूरी तरह फेक है। बैंक द्वारा ग्राहक को ऐसा कोई संदेश या मेल नहीं भेजा गया है। इसलिए अगर आपके पास ऐसा कोई मैसेज या मेल आया है तो तुरंत अलर्ट हो जाएं।

पीआईबी ने कहा कि ऐसे किसी भी मैसेज का जवाब न दें। साथ ही अपनी निजी जानकारी किसी के साथ साझा न करें। ऐसा करने से आपका अकाउंट खाली हो सकता है। साथ ही, यदि आपको ऐसे फर्जी संदेश प्राप्त हो रहे हैं, तो आप report.phishing@sbi.co.in पर रिपोर्ट कर सकते हैं या 1930 में संपर्क कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports