PM मोदी की लोकप्रियता के आगे फेल हुए सारे दिग्गज, दुनिया के 22 नेताओं की लिस्ट में टॉप पर


 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज भी पूरी दुनिया में है. मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक, 75 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर ग्लोबल रेटिंग्स में टॉप पर हैं. प्रधान मंत्री मोदी के बाद, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर और इतालवी प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी क्रमश: 63 प्रतिशत और 54 प्रतिशत की रेटिंग के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।


विश्व के 22 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 41 प्रतिशत रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर रखा गया है। उनके बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो 39 प्रतिशत और जापानी प्रधान मंत्री किशिदा 38 प्रतिशत पर हैं।


मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, ब्राजील, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं की अनुमोदन रेटिंग को ट्रैक करता है। इससे पहले जनवरी 2022 और नवंबर 2021 में भी मोदी दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की सूची में पहले स्थान पर थे।


मंच राजनीतिक चुनावों, निर्वाचित अधिकारियों और मतदान के मुद्दों पर वास्तविक समय के मतदान डेटा प्रदान करता है। मॉर्निंग कंसल्ट प्रतिदिन 20,000 से अधिक वैश्विक साक्षात्कार आयोजित करता है। अमेरिका में औसत नमूना आकार लगभग 45,000 है। अन्य देशों में नमूने का आकार लगभग 500-5,000 है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports